धोनी के बाद पीएम की रैना को भी चिट्ठी:मोदी ने कहा- 2011 वर्ल्ड कप जीत में आपका अहम रोल था, दुनिया आपके कवर ड्राइव और फील्डिंग की मुरीद

 

फोटो 27 जून 2017 की है। तब प्रधानमंत्री नीदरलैंड की यात्रा पर थे। इस दौरान सुरेश रैना और पत्नी प्रियंका भी यहीं थे। रैना और प्रियंका ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

  • महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हे चिट्ठी लिखी थी, इसी दिन रैना भी रिटायर हुए थे
  • मोदी ने रैना को लिखा- मुरादाबाद से लखनऊ और फिर टीम इंडिया का सफर वास्तव में बड़ी उपलब्धि

15 अगस्त को एमएस धोनी के साथ संन्यास का ऐलान करने वाले सुरेश रैना को प्रधानमंत्री मोदी ने लेटर लिखा। यह लेटर रैना ने ट्विटर पर शेयर किया। मोदी ने रैना की बैटिंग और फील्डिंग स्किल्स को सराहा। 2011 वर्ल्ड कप जीत में उनका अहम रोल बयाया। रैना ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा- मेरे जैसे प्लेयर्स मैदान पर देश के लिए खून-पसीना बहाते हैं। जब उन्हें देश के लोगों और खासतौर पर प्रधानमंत्री से सराहना मिलती है तो इससे बढ़कर कुछ नहीं हो सकता।

आप शानदार प्लेयर
प्रधानमंत्री ने रैना को लिखा- 15 अगस्त को आपने संन्यास का ऐलान किया। यह जिंदगी के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक है। हालांकि, आप के अंदर अब भी वही ऊर्जा है। मैदान पर शानदार पारी खेलने के बाद आप अब जिंदगी की एक और इनिंग के लिएपैड’ (बैटिंग पर जाने से पहले क्रिकेट गियर पहनना) कर रहे हैं। आपने मुरादनगर से लखनऊ और फिर टीम इंडिया तक का शानदार सफर किया।

2011 वर्ल्ड कप का जिक्र
मोदी ने आगे लिखा- आप सिर्फ बेहतरीन बैट्समैन ही नहीं, बल्कि उपयोगी गेंदबाज भी रहे। आपकी जबरदस्त फील्डिंग की दुनिया कायल है। टी-20 जैसे मुश्किल फॉर्मेट में भी आपकी कामयाबी याद रखी जाएगी। 2011 वर्ल्ड की जीत में आपके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के मोटेरा में क्वॉर्टर फाइनल खेला गया था। मैंने आपकी वो बेहतरीन इनिंग देखी थी। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैंने वो इनिंग और आपके क्लासिक कवर ड्राइव देखे।

मैदान के बाहर भी आपने मिसाल पेश की
प्रधानमंत्री ने रैना के मैदान के बाहर भी योगदान को याद किया। कहा- खिलाड़ी सिर्फ मैदान ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर भी अपने कामों के लिए याद किए जाते हैं। ये युवाओं के लिए मिसाल बनेंगे। कॅरियर में आपको मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। लेकिन, आपने साहस से इनका सामना किया। आपने टीम और देश का नाम रोशन किया। महिला सशक्तिकरण और स्वच्छ भारत अभियान में आपने सहयोग दिया। प्रियंका (पत्नी), ग्रेसिया और रियो (बच्चों के नाम) के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत करें। देश को योगदान के लिए धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

CRPF PET 2020:CRPF ने जारी की फिजिकल एग्‍जाम की तारीख, 789 पदों पर भर्ती के लिए 14 दिसंबर को होगी परीक्षा

  सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने सब इंस्‍पेक्‍टर, इंस्‍पेक्‍टर, हेड कांस्‍टेबल समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल एग्‍जाम की डेट...