दीवाली के बाद जेईई मेन और नीट 2020 के आयोजन की अपील, स्टूडेंट्स की मांग के बाद ट्वीट कर शिक्षा मंत्री से किया निवेदन

 

  • 1 से 6 सितंबर के बीच में जेईई मेन और 13 सितंबर को होगा नीट 2020 का आयोजन
  • सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त को खारिज की प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक तरफ जहां नेशनल टेंस्टिंग एजेंसी (NTA) जेईई मेन और नीट 2020 की तैयारियों में लगा हुआ तो वहीं, कोरोना के बीच परीक्षा को लेकर विरोध भी तेज होता जा रहा है। इसी क्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता, पूर्व कैबिनेट मंत्री और वर्तमान में राज्य सभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने भी परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। मंत्री ने ट्वीट कर शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक से नीट 2020 को दीपावाली के बाद आयोजित कराने का अनुरोध किया। साथ ही उन्होंने कहा, “नीट परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री आपात बैठक कर रहे हैं। देखते हैं आगे क्या होता है।

सितंबर में आयोजित होनी है परीक्षा

मौजूदा दौर में महामारी को देखते हुए दो बार स्थगन के बाद अब 1 से 6 सितंबर के बीच में जेईई मेन और 13 सितंबर को नीट 2020 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं ,परीक्षाओं को लेकर उच्चतम न्यायालय में विभिन्न स्टूडेंट्स द्वारा याचिकाएं दायर की गई, जिसे बाद में सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त 2020 को खारिज कर दिया था। हालांकि, बावजूद इसके स्टूडेंट्स अभी भी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रधानमंत्री, विभिन्न मंत्रियों और नेताओं से जेईई मेन और नीट परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं।

ट्वीट कर किया निवेदन

इसी कड़ी में स्टूडेंट्स ने बीजेपी एमपी डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी से भी अपील की थी,जिस पर मंत्री ने आज ट्वीट कर कहा, “आप लोगों द्वारा मुझसे इस मामले में दखल देने की अपील काफी देर बाद की गई, जब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला पहले ही सुना दिया है।वहीं, दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट में प्रवेश परीक्षाओं को लेकर दायर याचिका में छात्रों का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अलख आलोक श्रीवास्तव ने भी प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री से दोनों ही प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

MP NHM CHO 2020:कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 6 दिसंबर को 3800 पदों के लिए होगा एग्जाम

  मध्य प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। मध्य...