न्यू सर्विस:फेसबुक भारत में जल्द लॉन्च करेगा 'फेसबुक न्यूज' सर्विस , देश में अभी 30 करोड़ से ज्यादा फेसबुक यूजर्स

 

संसदीय स्थायी समिति ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के कथित दुरुपयोग पर चर्चा करने के लिए 2 सितंबर को फेसबुक को तलब किया है।

  • यह सर्विस फ्रांस, जर्मनी, यूके और ब्राजील में भी लॉन्च किया जाएगा
  • कंपनी न्यूज कंटेंट और रिपोर्टिंग के लिए प्रकाशकों को पेमेंट भी करेगी

फेसबुक ने भारत में न्यूज सर्विस 'फेसबुक न्यूज' को जल्द लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। भारत के अलावा यह सर्विस फ्रांस, जर्मनी, यूके और ब्राजील में भी लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि अमेरिका में पिछले साल ही 'फेसबुक न्यूज' को लॉन्च कर दिया गया था। कंपनी न्यूज कंटेंट और रिपोर्टिंग के लिए प्रकाशकों को पेमेंट भी करेगी।

30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स

पिछले दिनों फेसबुक पर आरोप लगे थे कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर बीजेपी का पक्ष ले रही है। इसे बाद कंपनी ने अपना पक्ष रखा और स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि भारत में ऐसे सभी कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटा रही है और हटाती रहेगी जिससे धार्मिक भावनाओं का उत्पीड़न होता है। बता दें कि भारत में फेसबुक के करीब 30 करोड़ यूजर्स हैं।

मीडिया स्टैंडर्ड में नैतिक मानकों' पर चर्चा

सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के कथित दुरुपयोग पर चर्चा करने के लिए 2 सितंबर को फेसबुक को तलब किया है। 1 सितंबर की बैठक के लिए संचार और गृह मामलों के मंत्रालयों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय, न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया और प्रसार भारती के प्रतिनिधियों को 'मीडिया स्टैंडर्ड में नैतिक मानकों' पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ICAI CA 2020:तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए परीक्षाएं स्थगित, अब 9- 11 दिसंबर को होगी 24- 25 नवंबर को होने वाली परीक्षा

  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 24 और 25 नवंबर 2020 को तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए परीक्षाओं क...