आरजीपीवी:पहले ही दिन सर्वर डाउन, 4 हजार छात्र नहीं दे पाए ऑनलाइन परीक्षा, दोबारा होंगे शामिल

 

                     राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय

  • कोरोना के चलते बीई फाइनल ईयर के छात्रों की घर बैठे ऑनलाइन कराई परीक्षा
  • मैकेनिकल ब्रांच के छात्र बोले- 70% आउट ऑफ सिलेबस आया पेपर

राजीव गांधी प्रोद्यौगिकी विवि भोपाल (आरजीपीवी) की सोमवार से शुरू हुई बीई और फार्मेसी फाइनल ईयर के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षा में पहले ही दिन सर्वर ठप रहा। छात्रों ने घर बैठे मोबाइल और लैपटॉप के माध्यम से चार पालियों में परीक्षा दी, लेकिन सर्वर डाउन हाेने की वजह से 34 हजार में से 4 हजार छात्र परीक्षा नहीं दे पाए।

ऐसे सभी छात्रों को -मेल आईडी के माध्यम से लिंक भेजी गई थी, लेकिन एक साथ छात्रों द्वारा लिंक खोलने से सर्वर डाउन हो गया। कई ऐसे छात्र थे जिन्हें केवल आधा से पौन घंटे का समय ही मिला, क्योंकि लिंक खुलने के इंतजार में ही ऐसे छात्रों के एक से डेढ़ घंटे निकल गए। आरजीपीवी द्वारा बीई और बी-फार्मा फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा ले रहा है। इन छात्रों का रिजल्ट 15 सितंबर तक जारी हो जाएगा। जबकि अन्य छात्रों का जनरल प्रमोशन होगा।

परीक्षा नियंत्रक बोले- जो परीक्षा नहीं दे पाए उन्हें परीक्षा देने को दोबारा मौका देेंगे
आरजीपीवी के परीक्षा नियंत्रक प्रो. एके सिंह का कहना था कि कई छात्रों शिकायत की गई है कि वह पहले दिन सर्वर डाउन होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए हैं। ऐसे छात्रों को दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि छात्रों ने आउट ऑफ सिलेबस पेपर आने की जो बात कही है वह गलत है। सभी ब्रांच के छात्रों की परीक्षा सिलेबस के अंतर्गत कराई गई है। वैकल्पिक प्रश्न पूछे गए थे जिनका छात्रों को उत्तर देना था। उन्होंने कहा कि दूसरी बार जब भी परीक्षाएं कराएंगे छात्रों को कॉलेज में जाकर भी परीक्षा देने का विकल्प दिया जाएगा। ऐसे छात्र संबंधित परीक्षा केंद्र में जाकर भी ऑनलाइन परीक्षा दे सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

RRB MI- NTPC Exam:मिनिस्ट्रियल एंड आईसोलेटेड कैटेगरीज के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी, मॉक टेस्ट के लिए आज शाम को एक्टिव होगी लिंक

  रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मिनिस्ट्रियल एंड आईसोलेटेड कैटेगरीज (MI) के पहले चरण के लिए होने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT 1) का एग्जाम ...