सीमांत गतिविधि:भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ का सर्च ऑपरेशन, मुठभेड़ में 5 संदिग्ध नशा तस्कर ढेर

 

                  बीएसएफ के जवानों की गश्त करते हुए की फाइल फोटो।

  • खुफिया सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल की 103 बटालियन ने शुक्रवार देर रात ढल पोस्ट के पास चलाया ऑपरेशन
  • मारे गए सभी पांच लोगों के शव बरामद कर लिए गए, मौके से एक राइफल और पिट्ठू बैग बरामद हुए
  • गुरदासपुर सेक्टर की बीओपी चंदू बडाला के पास 89 बटालियन के जवानों और एसटीएफ ने 4 किलो 290 ग्राम हेरोइन बरामद की

तरनतारन में शुक्रवार देर रात सीमा सुरक्षा बल ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान बीएसएफ नशा तस्करों के बीच मुठभेड़ भी हुई, जिसमें पांच संदिग्ध नशा तस्कर ढेर हो गए। इन सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। हालांकि अभी किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है। मौके से एक राइफल और पिट्ठू बैग बरामद हुए हैं। बीएसएफ अधिकारी आज मामले का खुलासा करेंगे।

मुठभेड़ तरनतारन जिले के इलाके में पड़ती ढल पोस्ट के पास हुई है। मिली जानकारी के अनुसार खुफिया सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल की 103 बटालियन ने शुक्रवार देर रात पोस्ट के पास सीमा पर सर्च ऑपरेशन चलाया। बीएसएफ के 3 सीनियर आधिकारियों ने बताया कि जवान रोज की तरह सरहद पर मुस्तैदी के साथ गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें गांव डल सरहद नजदीक पाकिस्तान की तरफ से कुछ व्यक्ति भारतीय सीमा में दाख़िल होते दिखाई दिए। इस दौरान बीएसएफ की टुकड़ी ने हरकत में आते हुए गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें 5 संदिग्ध मारे गए। सीनियर अधिकारी ने बताया कि इससे तुरंत बाद सर्च मुहिम चलाई गई जो अभी तक भी जारी है। इस दौरान कुल 3 व्यक्तियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि सर्च मुहिम पूरी होने के बाद पूरी जानकारी दी जाएगी।

उधर इससे पहले बीएसएफ के गुरदासपुर सेक्टर के तहत आने वाली बीओपी चंदू बडाला के पास 89 बटालियन के जवानों और एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने चार किलो 290 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन मंगवाने वाले सुखविंदर सिंह नाम के युवक को भी काबू किया गया था। आरोपी ने हेरोइन के पांच पैकेट खेत में दबाई एक पाइप में छिपाए थे।

बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि एसटीएफ और बीएसएफ ने शुक्रवार को सीमा पर कंटीली तार के पार संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान प्लास्टिक की पाई में डालकर खेत में दबाए गए हेरोइन के पांच पैकेट बरामद किए गए। हेरोइन गांव चंदू वडाला (खासा) के ही रहने वाले युवक सुखविंदर सिंह काका ने पाकिस्तानी तस्करों से मंगवाई थी और खेत में दबा दी थी। गांव के सरपंच जगदीश सिंह ने बताया कि कंटीली तार के पार उसके खेत हैं। वह अकसर खेती के लिए कंटीली तार के पार जाता रहता था। नशा तस्करी कर युवक ने गांव को नाम बदनाम किया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

सिलेबस घटा, अब खुलेंगे स्कूल!:दूसरी से आठवीं तक का आधा कोर्स हटाया, पहली के बच्चे करेंगे पूरी पढ़ाई; स्कूल खोलने के संकेत

                                     एसआईईआरटी की साइट पर उपलब्ध हुआ संशोधित पाठ्यक्रम शिक्षा विभाग ने दूसरी से आठवीं तक के स्टूडेंट्स का स...