सुशांत का परिवार:मॉडलिंग भी कर चुकी हैं सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति, अब बिजनेसवुमन बनकर कैलिफोर्निया में चलाती हैं स्कूल

 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनका परिवार चट्टान की तरह खड़े होकर उनके लिए इंसाफ मांग रहा है। इसमें सबसे मजबूत फैमिली मेंबर के तौर पर श्वेता सिंह कीर्ति उभरी हैं। श्वेता सुशांत की छोटी बहन हैं जिन्होंने मौत के मामले में सीबीआई जांच के लिए सोशल मीडिया पर लगातार मुहिम चलाई।

श्वेता की मुहिम रंग लाई और केस मुंबई पुलिस, बिहार पुलिस के बाद आखिरकार सीबीआई को सौंप दिया गया। केस सीबीआई के पास जाने के बाद श्वेता ने राहत की सांस ली है हालांकि उन्हें लगता है कि यह पहला पड़ाव है और भाई को न्याय दिलाने के लिए उन्हें लंबी लड़ाई लड़नी है।

भाई की मौत का सच सामने लाने के लिए श्वेता जी जान से जुटी हुई हैं। इस बीच हम नजर डालते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ फैक्ट्स पर

मलडीहा गांव में हुआ जन्म

10 नवंबर 1987 को श्वेता का जन्म बिहार के मलडीहा गांव में हुआ था। उनके पिता का नाम कृष्णकांत सिंह और मां का नाम उषा सिंह है पिता सरकारी कर्मचारी तो मां एक हाउसवाइफ थीं जिनका अब देहांत हो चुका है। सुशांत श्वेता के इकलौते भाई थे। वहीं उनकी तीन बहनें हैं जिनके नाम रानी, प्रियंका और मीतू हैं। श्वेता ने अपनी प्रारंभिक स्कूलिंग सेंट करेन हाई स्कूल, पटना से की।

               बहन मीतू, प्रियंका, रानी, पिता केके सिंह और भाई सुशांत के साथ श्वेता।

फैशन और मॉडलिंग में बनाया करियर

श्वेता का बचपन से लगाव मॉडलिंग और फैशन की तरफ रहा। यही वजह है कि उन्होंने चेन्नई के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन में दाखिला लिया और फिर फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन करने के लिए वह आर्ट इंस्टिट्यूट ऑफ कैलिफोर्निया-सेन फ्रांसिस्को चली गईं।

इसके बाद उन्होंने फैशन और डिजाइनिंग में आर्ट इंस्टिट्यूट ऑफ कैलिफोर्निया से एक और कोर्स किया। इसके बाद सेन जोस स्टेट यूनिवर्सिटी, कैलिफोर्निया से ही श्वेता ने मास्टर्स ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई पूरी की। ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद श्वेता ने बतौर ब्यूटी कंसल्टेंट जानी-मानी ब्रांड लोरियल में काम करना शुरू कर दिया।

इसके बाद वह सेलिब्रिटी फैशन लिमिटेड कंपनी के साथ बतौर डिजाइनर और कोर्पोरेट प्रेजेंटर जुड़ीं।इसके अलावा श्वेता ने फ्रीलांस मॉडल के तौर पर भी काम किया है। मौजूदा समय में श्वेता खुद एक बिजनेसवुमेन बन चुकी हैं। उन्होंने बच्चों के लिए लिवरमोर, कैलिफोर्निया में एक नर्सरी स्कूल भी खोला है जिसका नाम 'दमारा किड्स' है।

अमेरिका में ही सेटल्ड हैं श्वेता

श्वेता की शादी 20 जून 2007 को विशाल कीर्ति से पटना, बिहार में हुई थी। दोनों ने लंबी डेटिंग के बाद एक-दूसरे को हमसफर बनाया था।

                    श्वेता की शादी का फोटो जिसमें सुशांत भी नजर रहे हैं।

विशाल कैलिफोर्निया बेस्ड बिजनेसमैन हैं और लंबे समय से वहीं सेटल्ड हैं। कपल के दो बच्चे हैं। दोनों एक बेटी और एक बेटे के माता-पिता हैं।

                             श्वेता का परिवार।

32 साल की श्वेता बिजनेसवुमेन बनने से पहले 'बर्कले प्लेहाउस और 'पवित्र हलकट्टी' जैसी अन्य कई आर्गेनाइजेशन के साथ काम कर चुकी हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

CRPF PET 2020:CRPF ने जारी की फिजिकल एग्‍जाम की तारीख, 789 पदों पर भर्ती के लिए 14 दिसंबर को होगी परीक्षा

  सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने सब इंस्‍पेक्‍टर, इंस्‍पेक्‍टर, हेड कांस्‍टेबल समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल एग्‍जाम की डेट...