सुशांत और दिशा की मौत का कनेक्शन:अप्रैल में भी सुशांत के टच में थीं दिशा, दोनों के बीच वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट सामने आए; परिवार ने कहा था नहीं जानते थे सुशांत को

 

दिशा सालियान (दाएं) की मौत 8 जून को मुंबई के मलाड इलाके में स्थित एक बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिरकर हुई थी। उनके पास कोई सुसाइड लेटर बरामद नहीं हुआ था।

  • चैट से पता चलता है कि दीशा सुशांत के पीआर को देख रही थीं, वे नए प्रोजेक्ट्स के संबंध में लगातार संपर्क में थे
  • चैट से यह भी पता चलता है कि सुशांत को अप्रैल में टेलीविजन विज्ञापनों के लिए भी प्रस्ताव मिल रहे थे

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनकी एक्स मैनेजर रहीं दिशा सलियान की जून महीने में एक हफ्ते के अंदर मौत हो गई थी। सुशांत का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित फ्लैट पर पंखे से लटका मिला था, वहीं दिशा ने मलाड में एक फ्लैट से कूदकर जान दे दी थी। अब दिशा और सुशांत का बीच वॉट्सऐप चैट के कुछ स्क्रीनशॉट सामने आए हैं, जो यह साबित करते हैं कि दोनों अप्रैल में एक-दूसरे के संपर्क में थे।


दिशा और सुशांत बीच 2 और 7 अप्रैल के बीच बातचीत हुई थी।

चैट से पता चलता है कि दिशा सुशांत के पीआर को देख रही थी और वे नए प्रोजेक्ट्स के संबंध में लगातार संपर्क में थे। इसके अलावा, चैट से यह भी पता चलता है कि सुशांत को अप्रैल में टेलीविजन विज्ञापनों के लिए भी प्रस्ताव मिल रहे थे।

7 और 10 अप्रैल के बीच दिशा और सुशांत के बीच बातचीत।

10 दिन में 4 बार दोनों के बीच हुई चैट
चैट के जो हिस्से सामने आए हैं उनमें दिशा और सुशांत एक ब्रांड के साथ जुड़ने और उसके द्वारा दिए जा रहे ऑफर पर चर्चा कर रहे हैं। दिशा ने इसके लिए एक ऑनलाइन इंटरएक्टिव सेशन का भी आयोजन किया था। इस चैट के दौरान सिद्धार्थ पिठानी का नाम भीसिडके रूप में सामने आया। दिशा और सुशांत के बीच 2, 7, 10 और 11 अप्रैल को यह बातचीत हुई है।

10 अप्रैल को हुई दिशा और सुशांत के बीच की बातचीत।

पहले दिशा से सिर्फ एक बार मिलने का दावा किया गया था
इससे पहले दिशा के परिवार और मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि वे और सुशांत सिर्फ एक बार मिले हैं। वॉट्सऐप के यह स्क्रीनशॉट उस दावे को गलत साबित करते हैं। इसमें दोनों प्रोफेशनल लाइफ को लेकर लंबी बात कर रहे हैं। एक न्यूज चैनल से बातचीत में दिशा की मां वसंती सालियान ने कहा था- दिशा हमेशा अपने काम से जुड़ी डिटेल्स शेयर करती थी। किसके साथ वो काम कर रही है, क्या काम कर रही है सबकुछ। मैंने कभी सुशांत के बारे में नहीं सुना। इस सबसे पहले मैं सुशांत को ज्यादा जानती भी नहीं थी।

एक ऑनलाइन इवेंट के दौरान दोनों के बीच हुई बातचीत।

एक घड़ी के प्रोजेक्ट पर सुशांत के साथ काम किया था
दिशा सुशांत सिंह राजपूत के साथ एक प्रोजेक्ट पर काम कर रही थीं। वे जूते और घड़ी के ऐड में सुशांत के लिए काम कर रही थीं। उस प्रोजेक्ट के साथ सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वो कभी शुरू नहीं हो पाया।

ऑनलाइन इवेंट के दौरान दोनों के बीच हुई बातचीत।

दिशा सालियान का करियर
दिशा सालियान मुंबई में ही अपने परिवार संग दादर वाले फ्लैट में रहती थीं। एक अखबार से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद दिशा साल 2013 में आईपीएएन नाम की कंपनी के साथ जुड़ीं। दिशा ने साल 2015 में ऐश्वर्या राय को फिल्म जज्बा के वक्त मैनेज किया था। तब वे स्मिथ पीआर कंपनी के साथ काम कर रही थीं। दिशा ने छिछोरे फिल्म के वक्त एक्टर वरुण शर्मा के लिए काम किया था। तब वेक्वान एंटरटेनमेंट और मार्केटिंग सलूशनके साथ जुड़ी हुई थीं। बताया जाता है उसी वक्त उनकी सुशांत से मुलाकात हुई थी।

सुशांत और दिशा के बीच हुई बातचीत के मुख्य पॉइंट्स...

दिशा- हाय, सुशांत... पबजी एक डिजिटल कैंपेन कर रहा है, जिसमें वो लोगों को बढ़ावा देना चाहता है कि आप घर में रहें, सुरक्षित रहें और पबजी खेलें... आपको एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना होगा... जानना चाहती हूं कि क्या आपकी इसमें दिलचस्पी है... प्लीज, मुझे बताना... इसपर काम किया जा सकता है क्या? अगर आपको अच्छा लगेगा तो मैं पबजी कंपनी से वीडियो की स्क्रिप्ट के लिए कहूंगी?

सुशांत- हां, प्लीज।

दिशा- थैंक्स.. पबजी से स्क्रिप्ट के लिए कह रही हूं।इसके बाद 10 अप्रैल को दिशा ने पहले हुई बातचीत को आगे बढ़ाते हुए लिखा चेट में लिखा...

दिशा- हाय, सुशांत... पबजी ने कंफर्म कर दिया है... मैंने मौजूदा हालात को देखते हुए अच्छी डील कर ली है... पबजी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करने के 12 लाख और साथ में टैक्स के लिए मान गए हैं... पबजी वीडियो के लिए स्क्रिप्ट अगले हफ्ते में हमसे शेयर करेंगे। मैंने उन्हें बता दिया है कि आपके सुझाव स्क्रिप्ट में जोड़ने होंगे... मैं इस बारे आपको अपडेट करती रहूंगी।

सुशांत- बिल्कुल। स्क्रिप्ट आने देते हैं फिर हम लोग तय करते हैं।

दिशा- हां, बिल्कुल।

ऐसा ही और चेट भी सामने आया है, जिसमें वोडाफोन और आइडिया के साथ भी किसी प्रोजेक्ट पर बात हुई है। मतलब साफ है कि इस लॉकडाउन के वक्त में भी सुशांत के पास काम की कमी नहीं थी तो जाहिर सुशांत काम मिलने वाली बात दिशा और सुशांत की चेट साफ नकार दी है।

इसके अलावा सुशान्त और दिशा के बीच किसी कंपनी के लिए प्रोजेक्ट पर बात हो रही है। इसमें कॉलर्स काल कर अपने सेलिब्रिटी से सवाल करते है। इस काल में कम्पनी के किसी व्यक्ति के हॉटलाइन नम्बर का इस्तेमाल किया जाता है ताकि कालर को सेलिब्रिटी का डायरेक्टर नम्बर मिले।

दिशा- ये सिड के नम्बर का इस्तेमाल हो रहा है

सुशान्त- कहते है ठीक है

दिशा- सुशान्त सर्वर से जुड़ चुके है जब कालर काल करेगा तो वो कनेक्ट हो जाएंगे।

अब सवाल ये है कि क्या दिशा और सुशांत एक दूसरे के टच में थे। चैट देखकर तो यही लग रहा है, दोनों के बीच नए प्रॉजेक्ट और ऑफर को लेकर बात होती थी यानि ये बात साफ है कि दिशा सुशांत का पीआर मैनेज कर रही थी। यहीं कारण है कि दोनों की मौत को एक-दूसरे जोड़कर देखा जा रहा है। इस बात का जिक्र सुशांत के दोस्त ने भी किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

इतिहास में आज:जब दुनिया के किसी मुस्लिम देश में पहली बार चुनी गई महिला प्रधानमंत्री, सिर्फ 35 साल थी उनकी उम्र

  हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज ही के दिन कोई महिला प्रधानमंत्री बनी थी। ये न सिर्फ पाकिस्तान की पहली महिला प्रधानमंत्री थीं, बल्कि कि...