सुशांत केस में नया मोड़:महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा, रिया को मोर्चुरी में जाने की इजाजत देने पर सवाल उठाए

 

   फोटो 10 अगस्त की है। रिया उस दिन अपने भाई के साथ प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस में पेश हुई थीं।

  • ड्रग्स केस में नारकोटिक्स ब्यूरो रिया से जल्द सवाल-जवाब करेगी
  • सिद्धार्थ पिठानी से सीबीआई लगातार 5वें दिन पूछताछ कर रही

सुशांत केस में एक और नया मोड़ गया है। महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा है। रिया चक्रवर्ती को मोर्चुरी में जाने की इजाजत देने पर आयोग ने सवाल उठाए हैं। अस्पताल मैनेजमेंट और पुलिस से पूछा है कि किन नियमों के तहत रिया को परमिशन दी गई थी।

नारकोटिक्स ब्यूरो भी रिया से पूछताछ करेगी
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई जांच का आज छठा दिन है। सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से सीबीआई लगातार पांचवें दिन पूछताछ कर रही है। उधर, ड्रग्स एंगल को लेकर रिया चक्रवर्ती की चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच में शामिल हो गई है। माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में एनसीबी की टीम रिया से पूछताछ कर सकती है। उधर, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने ड्रग्स की थ्योरी को खारिज करते हुए बुधवार को कहा कि इस मामले में रिया किसी भी जांच से गुजरने को तैयार हैं। उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं ली।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के वॉट्सऐप से डिलीट की गई चैट सीबीआई के साथ-साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी सौंपी है। इस चैट रिकॉर्ड को रिया के मोबाइल फोन से रिकवर किया गया है। ईडी ने इसे 10 अगस्त को जब्त किया था। इसमें रिया की तरफ से ड्रग्स की बात किए जाने का जिक्र है।

चैट में इन 3 बातों का जिक्र

  • रिया की तरफ से हार्ड ड्रग एमडीएम की बात की गई है। यह पार्टी ड्रग है जो मुंबई में आसानी से मिल जाती है।
  • सैमुअल मिरांडा ने रिया से कहा था- हैलो रिया, सारा स्टफ लगभग खत्म हो गया है।
  • एक चैट में जया साहा ने रिया से कहा था- पानी, चाय या कॉफी में चार ड्रॉप डालकर उसे देनी हैं। फिर 40 मिनट लगेंगे।

ड्रग्स कनेक्शन पर सुशांत की बहन ने ने कहा- यह अपराध है
रिया के ड्रग्स कनेक्शन पर बुधवार को सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर लिखा है कि ये अपराध है। सीबीआई को इस पर तुरंत एक्शन लेना चाहिए।

सीबीआई ने मंगलवार को सुशांत केस से जुड़े 6 लोगों से पूछताछ की। इनमें सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के कुक नीरज और केशव बचनेर, हाउसकीपिंग स्टाफ सैमुअल मिरांडा, सीए रजत मेवाती और संदीप श्रीधर शामिल थे।

पिठानी से रात डेढ़ बजे तक सवाल-जवाब किए गए। सीए श्रीधर से 10 घंटे तक पूछताछ हुई है। केशव से पहली बार सवाल-जवाब किए गए। इनमें से कुछ लोगों को आज फिर तलब किया गया है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की बीते 5 दिनों की जांच में सिद्धार्थ पिठानी सबसे बड़ा संदिग्ध रहा है। सीबीआई उससे 4 बार पूछताछ कर चुकी है।

सीबीआई आज रिया को समन भेज सकती है
जांच एजेंसी ने सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले 2 डॉक्टर्स से भी बात की है। माना जा रहा है पोस्टमार्टम टीम से जुड़े 3 और डॉक्टर्स से आज पूछताछ की जा सकती है। सीबीआई आज रिया और उनके परिवार को भी पूछताछ का समन भेज सकती है।

संदीप सिंह को ईडी समन भेजेगा
सुशांत केस में उनके कथित दोस्त संदीप सिंह से जल्द पूछताछ होगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) संदीप सिंह को जल्द समन भेजेगा। सुशांत की मौत के बाद संदीप सिंह अचानक पिक्चर में आए थे और घर से लेकर पोस्टमार्टम हाउस तक देखे गए थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

हफ्ते का स्टॉक:गिरावट में अच्छी क्वालिटी वाले शेयरों में करते रहिए निवेश, मिल सकता है बेहतर फायदा

  निवेशकों के लिए बाजार की इस उंचाई में भी मौका है। अगर किसी क्वालिटी वाले शेयरों में गिरावट आती है तो निवेशकों को खरीदना चाहिए रिलायंस सिक्...