नई टेक्नोलॉजी:बाजार में आया ऐसा मास्क जिससे वायरस टकराते ही चंद सेकेंड में हो जाएगा नष्ट; बार-बार धोने से भी मास्क नहीं होगा खराब

कंपनी ने कहा कि 100 प्रतिशत कॉटन से तैयार ये मास्क सिर्फ स्किन-फ्रेंडली हैं, बल्कि टिकाऊ और पर्यावरण अनुकूल भी है।

  • यूनिमास्क ने लाॅन्च किया एंटीवायरल ट्रीटेड मास्क
  • हेल्थ गार्ड टेक्नोलॉजी के साथ फैब्रिक तैयार किया गया है

कोविड-19 महामारी के दौरान फेसमास्क की अहमियत बढ़ी है। मौजूदा समय में मास्क का महत्व सिर्फ सुरक्षा के नजरिए से बढ़ गया है, बल्कि यह सुरक्षा और अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए जरूरी एक्सेसरीज बन गया है। इसी के मद्देनजर अब यूनिमास्क ने एंटी वायरल ट्रीटेड मास्क को पेश किया है। कंपनी का दावा है इस मास्क के संपर्क में आते ही वायरस तुरंत नष्ट हो जाएगा।

जानिए मास्क की कीमत

कंपनी के अनुसार, यह फेस मास्क बेहद किफायती दाम में उपलब्ध है। ताकि हर वर्ग के लोग इसका इस्तेमाल कर सकें। इस मास्क की कीमत 495 रुपए रखी गई है। मार्केट में ये मास्क 3 रंगों सफेद, वाइन रेड और ब्लू रंग में मौजूद है। ये मास्क ऑनलाइन मार्केटप्लेस और (www.unimask.in) पर उपलब्ध हैं।

टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल भी

कंपनी ने कहा कि 100 प्रतिशत कॉटन से तैयार ये मास्क सिर्फ स्किन-फ्रेंडली हैं, बल्कि टिकाऊ और पर्यावरण अनुकूल भी है। मास्क के फैब्रिक पर एंटी-वायरल ट्रीटमेंट के साथ 100 प्रतिशत हाई क्वालिटी वाले कॉटन फैब्रिक का इस्तेमाल कर बनाए गए हैं। ये मास्क स्टाइलिश के साथ आरामदायक और सुरक्षा का उपयुक्त कंबिनेशन है। कंपनी ने कहा कि यह सभी तरह के स्कीन के लिए फिट है।

नई हेल्थगार्ड टेक्नोलॉजी के साथ तैयार

यूनिमास्क के सीईओ कपिल भाटिया ने कहा कि ये मास्क मजबूत कॉटन फैब्रिक से बनाए गए हैं और इनमें समान कैटेगरी के अन्य मास्क की तरह कोई नुकसानदायक कम्पोनेंट शामिल नहीं है। ऑस्ट्रेलिया से नई हेल्थगार्ड टेक्नोलॉजी के साथ तैयार ये मास्क सार्स-कोव-2 वायरस के खिलाफ सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं।

 

 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

CRPF PET 2020:CRPF ने जारी की फिजिकल एग्‍जाम की तारीख, 789 पदों पर भर्ती के लिए 14 दिसंबर को होगी परीक्षा

  सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने सब इंस्‍पेक्‍टर, इंस्‍पेक्‍टर, हेड कांस्‍टेबल समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल एग्‍जाम की डेट...