आतंकी साजिश नाकाम LIVE:दिल्ली में आईएस का आतंकी आईईडी विस्फोटक के साथ गिरफ्तार, पुलिस और आतंकी के बीच फायरिंग भी हुई

 

धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड इलाके में बुद्धा जयंती पार्क के पास पुलिस और आतंकी के बीच एनकाउंटर हुआ था। पार्क के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

  • आतंकी अबू यूसुफ खान कई इलाकों में रेकी कर चुका था
  • साजिश में शामिल कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है

दिल्ली पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और आतंकी के बीच कई राउंड फायरिंग हुई थी। आतंकी के पास आईईडी विस्फोटक भी मिला है, उसे निष्क्रिय किया जा रहा है। पुलिस ने धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर बुद्धा जयंती पार्क के पास शुक्रवार रात यह कार्रवाई की। बुद्धा जयंती पार्क के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

               डॉग स्क्वायड की मदद से जांच करते हुए सुरक्षाबल।

फरार हुए दूसरे आतंकी की तलाश जारी: रिपोर्ट
पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ खान है। उससे लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में पूछताछ की जा रही है। यूसुफ कई इलाकों में रेकी कर चुका था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनकाउंटर के दौरान दूसरा आतंकी फरार हो गया, उसकी तलाश में पुलिस कई इलाकों में छापेमारी कर रही है। आतंकियों की मदद करने वालों का भी पता लगाया जा रहा है।

                       बुद्धा जयंती पार्क में तैनात सुरक्षाबल।

आईएस के कनेक्शन के आरोप में बेंगलुरु में डॉक्टर पकड़ा गया था
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को यह कार्रवाई की थी। पकड़ा गया डॉक्टर रहमान (28) एमएस रमैया मेडिकल कॉलेज में ऑप्थेलमोलॉजिस्ट रह चुका है। रहमान के लिंक आईएस से जुड़े होने के आरोप हैं। रहमान की गिरफ्तारी आईएस से जुड़े एक व्यक्ति और उसकी पत्नी से मिली जानकारी के आधार पर की गई। पति-पत्नी मार्च में दिल्ली में गिरफ्तार किए गए थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

इतिहास में आज:जब दुनिया के किसी मुस्लिम देश में पहली बार चुनी गई महिला प्रधानमंत्री, सिर्फ 35 साल थी उनकी उम्र

  हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज ही के दिन कोई महिला प्रधानमंत्री बनी थी। ये न सिर्फ पाकिस्तान की पहली महिला प्रधानमंत्री थीं, बल्कि कि...