बैंकिंग:SBI ATM से पैसे निकालने के नियमों में हुआ बदलाव, यहां जानें अब कितने ट्रांजैक्शन मिलेंगे फ्री

 

       मुफ्त ट्रांजेक्शन की लिमिट पार करने पर ग्राहकों से प्रत्येक लेनदेन पर चार्ज लिया जाता है

  • SBI ने हाल ही में एटीएम से पैसा निकालने के नियमों में बदलाव किया है
  • खाते में बैलेंस होने के कारण ट्रांजेक्शन फेल होने पर 20 रुपए शुल्क लगेगा

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल ही में एटीएम से पैसा निकालने के नियमों में बदलाव किया है। SBI मेट्रो शहरों में अपने नियमित बचत खाताधारकों को एटीएम से एक महीने में 8 मुफ्त लेनदेन करने की अनुमति देता है। मुफ्त ट्रांजेक्शन की लिमिट पार करने पर ग्राहकों से प्रत्येक लेनदेन पर चार्ज लिया जाता है।

कितने ट्रांजेक्शन रहते हैं फ्री?
SBI
एक महीने में अपने नियमित बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन की अनुमति देता है। इनमें 5 एसबीआई एटीएम और किसी अन्य बैंक के 3 एटीएम से मुफ्त लेनदेन शामिल है। गैर-मेट्रो शहरों में 10 मुफ्त एटीएम लेनदेन होते हैं, जिसमें 5 लेनदेन एसबीआई से किए जा सकते हैं, जबकि 5 अन्य बैंकों के एटीएम से कर सकते हैं। खाते में बैलेंस होने की स्थिति में अगर ट्रांजेक्शन फेल हो जाती है, तो SBI खाताधारकों से 20 रुपए शुल्क के साथ जीएसटी वसूलेगा। इसके बाद मेट्रो सिटीज में प्रति ट्रांजेक्शन 20 और गैर-मेट्रो शहरों में 10 रुपए का शुल्क लिया जाता है।

पंजाब नेशनल बैंक (PNB)
PNB
एक महीने में अपने बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन की अनुमति देता है। इनमें 5 पंजाब नेशनल बैंक ATM और किसी अन्य बैंक के 3 ATM से मुफ्त लेनदेन शामिल है। गैर-मेट्रो शहरों में 10 मुफ्त ATM लेनदेन होते हैं, जिसमें 5 लेनदेन एसबीआई से किए जा सकते हैं, जबकि 5 अन्य बैंकों के ATM से कर सकते हैं। इसके बाद मेट्रो सिटी वालों को प्रति ट्रांजेक्शन 20 रुपए का शुल्क लिया जाता है।

HDFC बैंक
HDFC
बैंक एक महीने में अपने बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन की अनुमति देता है। इनमें 5 HDFC बैंक ATM और किसी अन्य बैंक के 3 ATM से मुफ्त लेनदेन शामिल हैं। गैर-मेट्रो शहरों में 10 मुफ्त ATM लेनदेन होते हैं, जिसमें 5 लेनदेन एसबीआई से किए जा सकते हैं, जबकि 5 अन्य बैंकों के ATM से कर सकते हैं। इसके बाद मेट्रो सिटीज में प्रति ट्रांजेक्शन 20 और गैर-मेट्रो शहरों में 8.50 रुपए का शुल्क लिया जाता है।

ICICI बैंक
ICICI
बैंक 1 महीने में अपने बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन की अनुमति देता है। इनमें 5 ICICI बैंक एटीएम और किसी अन्य बैंक के 3 ATM से मुफ्त लेनदेन शामिल है। गैर-मेट्रो शहरों में 10 मुफ्त ATM लेनदेन होते हैं, जिसमें 5 लेनदेन एसबीआई से किए जा सकते हैं, जबकि 5 अन्य बैंकों के ATM से कर सकते हैं। इसके बाद मेट्रो सिटीज में प्रति ट्रांजेक्शन 20 और गैर-मेट्रो शहरों में 8.50 रुपए का शुल्क लिया जाता है।

 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

CRPF PET 2020:CRPF ने जारी की फिजिकल एग्‍जाम की तारीख, 789 पदों पर भर्ती के लिए 14 दिसंबर को होगी परीक्षा

  सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने सब इंस्‍पेक्‍टर, इंस्‍पेक्‍टर, हेड कांस्‍टेबल समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल एग्‍जाम की डेट...