नाखूनों ने दिलाई सारी दुनिया में शोहरत:क्रिस वाल्टन के नाखूनों की लंबाई 10 फीट 2 इंच के करीब, विश्व में सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला के रूप में दर्ज हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

 


  • क्रिस के दोनों हाथों के नाखुनों को जोड़ दिया जाए तो इनकी लंबाई 20 फीट होगी
  • क्रिस वाल्टन एक पेशेवर गायिका हैं। लोगों को इनके नाखून देखकर आश्चर्य होता था

लड़कियों को नाखून बढ़ाना पसंद होता है। कई लड़कियां अक्सर काफी बड़े नाखून रखती हैं, ताकि वे स्टाइलिश लगें। लेकिन इतने बड़े नाखून देखकर आश्चर्य होगा कि इनकी केयर कैसे की जाती होगी।

अमेरिका की क्रिस वाल्टन जो पेशेवर गायिका हैं, इनके नाखूनों की लंबाई 10 फीट 2 इंच के करीब है। जब ये अपने दोनों हाथ आगे कर चलती थीं तो उन्हें देखकर कोई भी डर जाता था।


2012 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दुनिया में सबसे लंबे नाखून वाली महिला के रूप में क्रिस का नाम दर्ज किया था। चमचमाते सुनहरे रंगों में रंगे वाल्टन के नाखून बढ़कर घुमावदार आकृतियों में ढल गए थे।

क्रिस के दोनों हाथों के नाखुनों को जोड़ दिया जाए तो इनकी लंबाई 20 फीट होगी। वे इन्हीं नाखूनों की वजह से दुनिया में मशहूर थीं। इतने बड़े नाखून होने के बाद भी वे अपने काम आसानी से कर लेतीं थीं। हालांकि क्रिस ने गिनीज बुक में नाम दर्ज होने के कुछ समय बाद नाखूनों को कटवा दिया।


जब उन्हें अपने जेब या पर्स से कुछ निकालना होता था तो दिक्कत होती थीं। इसलिए उन्होंने जैकेट की बांह पर बटन या जिपर लगवा रखे थे ताकि इसे पहनने में आसानी हो। हालांकि मोबाइल को वे ऑपरेट कर लेतीं थीं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

किसान आंदोलन की 10 फोटो:कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब-हरियाणा में तनाव, पुलिस ने दिल्ली जाने से रोका तो किसान सड़कों पर ही बैठ गए

  केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के हजारों किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। फोटो करनाल के समाना बाहू इलाके की है। केंद...