यूएस ओपन सेमीफाइनल:अजारेंका ने 6 बार की चैम्पियन सेरेना को पहली बार यूएस ओपन में हराया, 7 साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में; दूसरी बार फाइनल में पहुंची ओसाका से मुकाबला होगा

 

सेरेना विलियम्स(बाएं) और विक्टोरिया अजारेंका। इससे पहले सेरेना ने अजारेंका को 2012 और 2013 के यूएस ओपन के फाइनल में हराया था।

  • विक्टोरिया अजारेंका ने सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-8 सेरेना विलियम्स को 6-1, 3-6, 3-6 से हराया
  • दूसरे सेमीफाइनल में जापान की नाओमी ओसाका ने जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से शिकस्त दी

यूएस ओपन के महिला सिंगल्स के फाइनल में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका और नाओमी ओसाका के बीच शनिवार को मुकाबला होगा। यह दोनों लगातार दूसरे टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगी। यूएस ओपन से ठीक पहले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट का फाइनल भी इन दोनों के बीच हुआ था। तब हैमिस्ट्रिंग इंजरी के कारण ओसाका मैच से हट गईं थीं और अजारेंका ने खिताब जीता था। यह अजारेंका के करियर का 21वां टाइटल था। उन्होंने 2016 में मियामी ओपन के बाद पहला खिताब जीता था।

इससे पहले, अजारेंका ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में 6 बार की चैम्पियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 6-1, 3-6, 3-6 से हराया। अजारेंका की यह लगातार 11 वीं जीत थी और उन्होंने यूएस ओपन में पहली बार सेरेना को हराया। अजारेंका 2013 के बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचीं। दोनों के बीच अब तक 23 मुकाबले हुए हैं। इसमें सेरेना ने 18 और अजारेंका ने 5 मैच जीते हैं। सेरेना ने इससे पहले अजारेंका को 2012 और 2013 के यूएस ओपन के फाइनल में हराया था।

ओसाका दूसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व यूएस ओपन चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका ने जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से हराया। ब्रैडी का यह पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल था। इससे पहले वे 2017 में यूएस और ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड तक पहुंची थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

सरकारी नौकरी:UPSC ने CISF में भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं ग्रेजुएशन डिग्री होल्डर

 यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सेंट्रल इंडस्ट्रिरीयल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में सहायक कमांडेंट (कार्यकारी) के पदों पर भर्ती के लिए...