रायपुर कोरोना राउंडअप:स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त; ड्यूटी से गायब रहने पर 70 से ज्यादा टीचरों को नोटिस

 


ये तस्वीर रायपुर के गुढ़ियारी कोटा रोड स्थित बैकुंठ धाम श्मशान घाट की है। स्वच्छता के लिए पूरे प्रदेश में पहचान बनाने वाला यह श्मशान घाट कोरोना के चलते गंदगी के ढेर में बदलता जा रहा है7 संक्रमित मरीजों के अंतिम संस्कार के बाद उनका सारा सामान यहीं पर छोड़ जा रहे हैं। ऐसे में जहां गंदगी फैल रही है, वहीं संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है।

  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश
  • छुट्टियाें पर भी लगाई गई रोक, अक्टूबर तक नहीं छोड़ सकेंगे मुख्यालय

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों की छुटि्टयों को निरस्त कर दिया है। साथ ही अक्टूबर तक उनके छुट्टी लेने और मुख्यालय छोड़ने पर भी रोक लगा दी गई है। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है।

आदेश में कहा गया है कि बहुत जरूरी काम होने पर ही कलेक्टर से अनुमति के बाद ही छुट्टी ले सकेंगे। हालांकि इसके लिए कारण सहित कार्यालय प्रमुख की अनुशंसा भी जरूरी होगी। आदेश में यह भी कहा गया है कि कोविड रोकथाम और उपचार के लिए शॉट नोटिस पर भी ड्यूटी पर बुलाया जा सकता है।

इंसिडेंट कमांडर से उपस्थिति पत्रक के बिना नहीं मिलेगा वेतन
वहीं कलेक्टर के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने 70 से अधिक शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि इन शिक्षकों की क्वारैंटाइन सेंटर और कोविड में ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन ये वहां गायब थे। साथ ही यह भी कहा गया है कि इंसिडेंट कमांडर से उपस्थिति पत्रक लिए बिना कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जाएगा।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी हो सकेगी कोरोना की जांच
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी कोरोना जांच कराने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए रोज 22 हजार सैंपल कलेक्शन का लक्ष्य रखा है। इस संबंध में सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारियों को परिपत्र जारी किया गया है। सभी पीएचसी में रैपिड एंटी जन किट से जांच के भी निर्देश दिए हैं।

रायपुर में रोज 2440 सैंपल कलेक्शन और जांच का लक्ष्य

जिला

सैंपल कलेक्शन का लक्ष्य

जिला

सैंपल कलेक्शन का लक्ष्य

रायपुर

2440

कोंडागांव

605

गरियाबंद

500

दंतेवाड़ा

590

धमतरी

630

सुकमा

490

महासमुंद

630

नारायणपुर

480

कबीरधाम

630

बीजापुर

410

बालोद

630

सूरजपुर

530

दुर्ग

1510

बलरामपुर

530

बेमेतरा

580

कोरिया

570

बलौदाबाजार-भाटापारा

670

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही

350

रायगढ़

280

मुंगेली

600

कोरबा

970

कांकेर

605

जांजगीर-चांपा

970

बिलासपुर

1540

जशपुर

500

राजनांदगांव

1340

बस्तर

605

सरगुजा

940

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री बघेल को लिखा पत्र
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर स्मार्ट कार्ड योजना शुरू करने और आयुष्मान भारत योजना शुरू किए जाने की मांग की है। साय ने अपने पत्र में लिखा है कि पूर्ववर्ती सरकार की महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं पर रोक लगा दी गई है, जो इस कोरोना संकट में जनता को बड़ी राहत दे सकती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ICAI CA 2020:तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए परीक्षाएं स्थगित, अब 9- 11 दिसंबर को होगी 24- 25 नवंबर को होने वाली परीक्षा

  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 24 और 25 नवंबर 2020 को तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए परीक्षाओं क...