सीमांत गतिविधियां:बीएसएफ ने पाकिस्तान से भेजे गए हथियारों का जखीरा बरामद किया, सर्च ऑपरेशन जारी

 

फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बरामद हथियारों का जखीरा। इसके पाकिस्तान से भेजे जाने की बात कही जा रही है।

  • जखीरे में 6 मैगजीन के साथ तीन एके-47 राइफल, 4 मैगजीन के साथ 91 आरडीएस और दो एम-16 राइफल्स शामिल
  • बीएसएफ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पुष्टि की गई, कामयाबी के लिए बीएसएफ के डीजी ने जवानों को बधाई दी

फिरोजपुर में शनिवार को सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर हथियारों का जखीरा बरामद किया है। बीएसएफ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की गई है, वहीं इसके बाद अभी बीएसएफ के जवानों की सर्च मुहिम जारी है।

बीएसएफ की तरफ से ट्वीट में बताया गया है कि 12 सितंबर 2020 को सतर्क बीएसएफ के सैनिकों ने राष्ट्रविरोधी तत्वों की घातक नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है। इस दौरान बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिरोजपुर जिले में 6 मैगजीन के साथ तीन एके-47 राइफल, 4 मैगजीन के साथ 91 आरडीएस और दो एम-16 राइफल्स, 57 आरडीएस, 4 मैगजीन के साथ दो पिस्टल और 20 आरडीएस बरामद किए हैं।

                     बीएसएफ के द्वारा बरामद की गई तीन एके-47 राइफल।

सैनिकों की इस कामयाबी पर बीएसएफ के डीजी ने उन्हें बधाई दी है। बताया गया कि इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। बीएसएफ की तरफ से इस बात का पता लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से आईएसआई या किन पाकिस्तानी तस्करों द्वारा यह हथियार भेजे गए हैं और भारत में कौन से तस्करों द्वारा इन हथियारों की डिलीवरी की जा रही है और आगे यह हथियार कहां पहुंचाए जा रहे हैं।

                     बीएसएफ के द्वारा बरामद की गई दो एम-16 राइफल्स।

कुछ दिन पहले तरनतारन में मार गिराए थे 5 घुसपैठिये
कुछ दिन पहले बीएसएफ ने पंजाब में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पांच संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया था। अधिकारियों ने कहा था कि बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन जिले में बाड़े के पार कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी. तरनतारन में पांच पाकिस्तानी सरहद पार करने की कोशिश कर रहे थे। तभी बीएसएफ की बटालियन ने पांचों को मार गिराया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ICAI CA 2020:तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए परीक्षाएं स्थगित, अब 9- 11 दिसंबर को होगी 24- 25 नवंबर को होने वाली परीक्षा

  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 24 और 25 नवंबर 2020 को तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए परीक्षाओं क...