रिया की जेल से रिहाई:10 दिन तक सांताक्रूज पुलिस स्टेशन जाकर रिया चक्रवर्ती देंगी हाजिरी, सुशांत केस की जांच फिर से करने सीबीआई टीम मुंबई पहुंची

 

   रिया का घर सांताक्रूज पुलिस स्टेशन एरिया में आता है इसलिए उन्हें यही आकर हाजिरी लगानी होगी।

  • माना जा रहा है कि कुछ देर में रिया अपने घर से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन के लिए निकलने वाली हैं
  • सुशांत की मौत मामले में सीबीआई की जांच अभी भी जारी है और सभी पहलुओं को सावधानीपूर्वक देखा जा रहा है

बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती मुंबई की भायखला जेल से रिहा होकर अपने घर पहुंच चुकी हैं। ड्रग्स से जुड़े मामले में जमानत मिलने के बाद रिया 28 दिन बाद अपने घर पहुंचीं। उन्हें लेने के लिए उनके माता-पिता जेल तक पहुंचे थे। बेल मिलने के बाद वो दिन में ही करीब साढ़े 5 बजे भायखला जेल से रिहा हो गई थीं, लेकिन घर के बाहर मीडिया का जमावड़ा देखते हुए वे देर रात एक बजे परिवार के साथ घर पहुंचीं। हालांकि, रिया की मुश्किलें अभी खत्म नहीं हुई हैं, उन्हें 10 दिनों तक सांताक्रूज पुलिस स्टेशन जाकर हाजिरी देनी होगी। माना जा रहा है कि कुछ देर में रिया अपने घर से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन के लिए निकलने वाली हैं।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने इन शर्तों के साथ रिया को जमानत दी है..

  • रिया को जेल से रिहा होने के बाद 10 दिन तक करीबी पुलिस स्टेशन में हर रोज सुबह 11 बजे हाजिरी देनी होगी।
  • एक लाख रुपए मुचलका देना होगा।
  • पासपोर्ट जमा करवाना होगा।
  • कोर्ट की अनुमति के बिना विदेश यात्रा नहीं कर सकेंगी।
  • यदि वे ग्रेटर मुंबई से भी बाहर जाती हैं, तो उन्हें जांच अधिकारी को इस बारे में पहले सूचना देनी होगी।
  • महीने के पहले सोमवार को रिया को एनसीबी के दफ्तर में भी हाजिरी देनी होगी। यह छह महीने तक करना होगा।
  • इस केस से जुड़े किसी भी गवाह से मिलने की अनुमति नहीं होगी।
  • अदालत की हर सुनवाई पर रिया को हर हाल में मौजूद रहना होगा।
  • वे किसी भी तरह से जांच प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास नहीं करेंगी।

NCB का दावा- रिया ड्रग्स सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर

NCB ने कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा था कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं। और कई हाई सोसाइटी के लोगों और ड्रग्स सप्लायर्स से जुड़े हैं। दोनों पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने माना कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुएल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक से कहा था।

सुशांत केस की जांच के लिए फिर मुंबई पहुंची सीबीआई टीम

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के सदस्यों द्वारा मेडिकल टीम के पुनर्गठन की मांग करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को लिखने के कुछ समय बाद ही एजेंसी की टीम फिर से मुंबई पहुंच गई है। सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि सुशांत की मौत की जांच अभी भी जारी है और सभी पहलुओं को सावधानीपूर्वक देखा जा रहा है।

सूत्र ने कहा, जांच की मांग के अनुसार या तो अधिकारियों की टीम नियमित अंतराल पर मुंबई का दौरा करती रहती है। जबकि वहां एजेंसी के मुंबई ब्रांच के अधिकारी भी मौजूद हैं। हालांकि सूत्र ने दिल्ली से मुंबई पहुंचे अधिकारियों के नाम नहीं बताए।

सुशांत के परिवार ने फिर से जांच की मांग उठाई है
मीडिया में सामने आई एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर सुशांत के परिवार ने सवालियां निशान लगाया है। सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह के बेटे वरुण सिंह ने सीबीआई को एक पत्र लिखा है। जिसमें एम्स की हत्या की संभावना को खारिज करने वाली रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया कि फोरेंसिक बोर्ड की फोरेंसिक जांच दोषपूर्ण है।

पत्र में उन्होंने कहा है, मैं सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून, 2020 को हुई मौत के मामले में एम्स द्वारा सीबीआई को सौंपी गई रिपोर्ट के बारे में मीडिया में पढ़ रहा हूं। मैंने एम्स के कुछ डॉक्टरों को टीवी पर इस फोरेंसिक जांच के संबंध में बयान देते हुए भी देखा है। मीडिया में बताई जा रही एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट यदि सही है तो नाकाफी सबूतों के साथ इस तरह निष्कर्ष निकालना गलत है।

सुशांत के पिता के वकील ने रिया को बताया मास्टरमाइंड
बता दें कि केन्द्र की सिफारिश पर सीबीआई ने सुशांत की मौत की जांच करना शुरू किया था। वरुण ने कहा है, चूंकि मास्टरमाइंड अभी जमानत पर बाहर है। यह एनसीबी और सुशांत मामले के लिए एक बड़ा झटका है। एजेंसी देश में 1.35 लाख करोड़ के ड्रग सिंडिकेट को लेकर जांच कर रही थी, ऐसे में जो लोग इस अपराध सिंडिकेट के सदस्य हैं उन्हें इससे बड़ी राहत मिली है। उन्होंने यह भी कहा कि अब सबूतों के साथ छेड़छाड़ भी हो सकती है और गवाहों को प्रभावित करने का काम भी हो सकता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

GATE 2021:IIT बॉम्बे ने एक्टिव की GATE के लिए मॉक टेस्ट की लिंक, 5 से 14 फरवरी तक दो शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा

  इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), बॉम्बे ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) के लिए मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिव कर दिय...