बिहार चुनाव:हम की संसदीय बोर्ड की बैठक 4 को, पहले चरण के प्रत्याशियों के नाम की होगी घोषणा

 

4 अक्टूबर को पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की अध्यक्षता में  बुलाई गयी  है।

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा की बैठक 4 अक्टूबर को होगी। बैठक में पहले चरण के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही लगभग यह तस्वीर भी साफ हो जाएगी कि जीतन राम मांझी की पार्टी को एनडीए के खाते से कितनी सीटें मिलेंगी। हालांकि मांझी यह कह चुके हैं कि वे एनडीए में बिना शर्त शामिल हुए हैं और अगर उन्हें टिकट नहीं भी मिलता है तो वे एनडीए का हिस्सा रहेंगे।

दूसरी तरफ पार्टी सूत्रों का कहना है कि हम को आठ से दस सीटें मिल सकती हैं। पहले चरण में पांच सीटें मिलने की उम्मीद है। इसमें बाराचट्टी, इमामगंज, मखदुमपुर, टिकारी और आरा सीट शामिल है। इमामगंज मांझी की सीट है। वहीं टिकारी से पूर्व मंत्री अनिल कुमार के चुनाव लड़ने की संभावना है। हम के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ संतोष कुमार सुमन के अनुसार 4 अक्टूबर को पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की अध्यक्षता में बुलाई गयी है। राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान और मीडिया प्रभारी अमरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पार्लियामेंटरी बोर्ड की बैठक के तुरंत बाद पहले चरण के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी होगी। सीट शेयरिंग के मुद्दे पर मांझी दो बार मुख्यमंत्री जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मिल भी चुके हैं।

 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

इतिहास में आज:जब दुनिया के किसी मुस्लिम देश में पहली बार चुनी गई महिला प्रधानमंत्री, सिर्फ 35 साल थी उनकी उम्र

  हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज ही के दिन कोई महिला प्रधानमंत्री बनी थी। ये न सिर्फ पाकिस्तान की पहली महिला प्रधानमंत्री थीं, बल्कि कि...