सनराइजर्स की मुश्किलें बढ़ीं:इस सीजन में आगे नहीं खेल सकेंगे भुवनेश्वर कुमार, पुरानी चोट के फिर उबरने की वजह से बाहर हुए

भुवी को पिछले हफ्ते चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान दिक्कत हुई थी। अब ये तय हो गया है कि वे आईपीएल के इस सीजन में आगे नहीं खेल पाएंगे। (फाइल)

  • दो साल से भुवनेश्वर कुमार फिटनेस संबंधी दिक्कतों से जूझ रहे हैं, इस दौरान ज्यादातर वे टीम इंडिया से बाहर रहे
  • भुवी को हिप इंजरी बताई गई है, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दुबई में उन्हें यह दिक्कत हुई थी

खराब फॉर्म से जूझ रही सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2020 में एक और बुरी खबर मिली है। उनके सबसे अच्छे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हिप इंजरी के चलते आईपीएल सीजन 13 से बाहर हो गए हैं। भुवी को चार दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान यह परेशानी हुई थी। इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए थे। टीम इंडिया का यह पेसर दो साल से फिटनेस संबंधी दिक्कतों से जूझ रहा है।

आगे नहीं खेल पाएंगे
सोमवार रात न्यूज एजेंसी से बातचीत में सनराइजर्स हैदराबाद के एक सूत्र ने कहा- हम ये कह सकते हैं कि भुवी कम से कम इस आईपीएल सीजन में तो आगे नहीं खेल पाएंगे। उनको हिप इंजरी हुई है। इसको ठीक होने में वक्त लगता है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि भुवी के बाहर होने से टीम की उम्मीदों को बहुत बड़ा झटका लगा है। वो हमारे टीम प्लान का अहम हिस्सा थे। उनके होने से बॉलिंग अटैक पर असर होना लाजिमी है।

फिजियो ने गेंदबाजी करने को कहा
चेन्नई के खिलाफ दो ओवर करने के बाद ही भुवी को दिक्कत होने लगी थी। लेकिन, इसके बावजूद उन्होंने ओवर करने की कोशिश की। रनअप पर दो कदम लेने के बाद ही वो रुक गए थे। बाद में टीम फिजियो मैदान में आए। उन्होंने भुवी को गेंदबाजी करने को कहा। इसके बाद भुवी बाहर चले गए। कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा था- फिलहाल, भुवी की चोट के बारे में हम कुछ नहीं कह सकते। उनके टेस्ट किए जा रहे हैं। टीम फिजियो से बात करने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

फिटनेस की दिक्कत
दो साल से भुवी फिटनेस संबंधी दिक्कतें झेल रहे हैं। उनकी पीठ की चोट लगातार उन्हें परेशान कर रही है। भारत को आगे ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। भुवी टीम इंडिया के प्लान का अहम हिस्सा हैं। उनकी गैरमौजूदगी विदेशी जमीन पर टीम इंडिया के पेस अटैक को कमजोर कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट और उसके बाद वनडे सीरीज है।

 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

फीचर आर्टिकल:अब घर बैठे दवाई मंगवाना और डॉक्टर से परामर्श लेना हुआ बेहद आसन

  आज का दौर डिजिटाइजेशन का है, जिसमें अधिकतर काम ऑनलाइन, घर बैठे चंद मिनटों में आसानी से हो जाते हैं। चाहे भी फिर कपड़े खरीदना हो, किसी को...