पर्सनल फाइनेंस:SBI, HDFC और पंजाब नेशनल बैंक सहित ये 5 बैंक इस फेस्टिवल सीजन दे रहे कई खास ऑफर; सस्ता लोन, डिस्काउंट और कैशबैक सहित मिलेंगी कई खास सुविधाएं

 

              इन ऑफर्स के तहत ग्राहकों को होम और कार लोन पर विशेष छूट दी जा रही है

  • SBI ने होम लोन, कार, गोल्ड और पर्सनल लोन के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस 100% माफ करने का ऐलान किया है
  • PNB होम लोन, कार लोन आदि पर सभी तरह के अपफ्रंट, प्रोसेसिंग चार्ज और डॉक्यूमेंट चार्ज नहीं लेगा

त्यौहारी सीजन को देखते हुए देश के कई प्रमुख बैंक लोगों को खास ऑफर दे रहे हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), HDFC, ICICI, बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक इस त्यौहारी सीजन में खास ऑफर दे रहे हैं। इन ऑफर्स के तहत ग्राहकों को होम और कार लोन पर विशेष छूट दी जा रही है। हम आपको इस ऑफर्स के बारे में बता रहे हैं ताकि आप इनका लाभ ले सकें।

बैंक ऑफ बड़ौदा का फेस्टिवल ऑफर
बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम और कार लोन पर खास छूट की पेशकश की है। बैंक ऑफ बड़ौदा के अनुसार वहबड़ौदा होम लोनऔरबड़ौदा कार लोनकी मौजूदा ब्याज दरों पर 0.25 फीसदी की छूट उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा बैंक प्रोसेस फीस भी नहीं लेगा। इस ऑफर का लाभ लोन को बैंक में ट्रांसफर करने पर भी उठाया जा सकेगा।

PNB का नया ऑफर
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिव बोनांजा ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर के तहत बैंक अपने कुछ बड़े रिटेल प्रोडक्ट जैसे कि होम लोन, कार लोन आदि पर सभी तरह के अपफ्रंट, प्रोसेसिंग चार्ज और डॉक्यूमेंट चार्ज नहीं लेगा। ग्राहक इस ऑफर का फायदा PNB के देशभर में 10,897 शाखाओं या डिजिटल चैनल के जरिए 31 दिसंबर 2020 तक ले सकते हैं।

फेस्टिव सीजन में SBI का ऑफर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन, कार, गोल्ड और पर्सनल लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस 100 फीसदी माफ करने का ऐलान किया है। यानी अगर आप घर खरीद रहे हैं तो आपको कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। लेकिन इसके लिए ग्राहकों को बैंक के ऐप योनो (YONO) से अप्लाई करना होगा। SBI ने कहा कि उन ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 फीसदी की ब्याज में स्पेशल छूट मिलेगी, जिनका स्कोर अच्छा होगा। हालांकि, यह लोन की राशि पर भी निर्भर करेगा।

HDFC बैंक 'फेस्टिव ट्रीट्स' ऑफर
HDFC
बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए 'फेस्टिव ट्रीट्स 2.0' को लॉन्च किया है। बैंक इसके जरिए अपने ग्राहकों को लोन से लेकर बैंकिंग सेवाओं पर कई छूट देने जा रही है। HDFC बैंक 'फेस्टिव ट्रीट्स 2.0' ऑफर्स के तहत ऑटो लोन, पर्सनल लोन और बिजनेस ग्रोथ लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी की छूट दे रही है। इसके अलावा टू व्हीलर लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नही ले रही है। फेस्टिव ट्रीट्स में लोन पर प्रोसेसिंग फीस की छूट और ईएमआई में छूट के साथ-साथ ग्राहकों को कैशबैक, गिफ्ट वाउचर और कई अन्य फायदे भी मिलेंगे। एपल के प्रोडक्ट्स को खरीदने पर लगभग 7 हजार रुपए तक का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा कई ब्रांड्स की खरीद पर 22.5 फीसदी तक का कैशबैक मिलेगा।

ICICI बैंक 'फेस्टिव बोनांजा' ऑफर
ICICI
बैंक ने 'फेस्टिव बोनांजा' लॉन्च किया है, जिसमें कई ऑफर मिल रहे हैं। इसमें बड़े ब्रांड्स और -कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स से प्रोडक्ट्स की खरीद पर डिस्काउंट और कैशबैक मिल रहा है। होम लोन अन्य बैंकों से होम लोन ट्रांसफर पर आकर्षक ब्याज दरें 6.90 फीसदी से शुरु हैं प्रोसेसिंग फीस 3,000 रुपए से शुरू है। ऑटो लोन पर 84 महीने की अवधि के लिए ईएमआई 1554 रुपए से, वहीं दो-पहिया वाहनों पर लोन में 36 महीने की अवधि के लिए ईएमआई 1,000 रुपए से शुरू है। पर्सनल लोन पर ब्याज की दरें 10.50 फीसदी से शुरू होंगी। घरेलू उपकरणों डिजिटल उत्पादों पर नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा मिलेगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

ICAI CA 2020:तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए परीक्षाएं स्थगित, अब 9- 11 दिसंबर को होगी 24- 25 नवंबर को होने वाली परीक्षा

  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 24 और 25 नवंबर 2020 को तमिलनाडु और पुडुचेरी में आयोजित होने वाली सीए परीक्षाओं क...