CBSE स्कॉलरशिप:सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप स्कीम के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू, 10 दिसंबर तक ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं स्टूडेंट्स

 


सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप स्कीम के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू कर दी है। CBSE संबद्ध स्कूलों से 2020 में 10वीं की परीक्षा 2020 पास करने वाली गर्ल स्टूडेंट्स इस स्कॉलरशिप स्कीम के लिए अप्लाय कर सकती हैं। योग्य स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in के जरिए 10 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

10 दिसंबर तक करें अप्लाय

इस बारे में जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, स्टूडेंट्स 10 दिसंबर तक ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा कर सकते हैं, जबकि आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 28 दिसंबर तय की गई है। आखिरी तारीख के बाद प्राप्त हुई हार्ड कॉपी को स्वीकार नहीं किया जाएगा। स्टूडेंट्स ध्यान दे कि सीबीएसई यह स्कॉलरशिप स्कीम सिर्फ भारतीय नागरिकों को ही दी जाएगी।

कौन कर सकता है आवेदन?

सभी सिंगल गर्ल स्टूडेंट्स, जिन्होंने CBSE की 10वीं की परीक्षा में 60 प्रतिशत या उससे ज्यादा मार्क्स हासिल किए हैं और जो अब CBSE स्कूलों में ही 11वीं- 12वीं की पढ़ाई कर रही हैं, वे इसके लिए अप्लाय कर सकती हैं। इसके साथ ही जिन स्टूडेंट्स की ट्यूशन फीस हर महीने 1500 से ज्यादा नहीं है, वे भी इस स्कॉलरशिप स्कीम के लिए योग्य हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दे कि सीबीएसई यह स्कॉलरशिप स्कीम सिर्फ भारतीय नागरिकों को ही दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

सरकारी नौकरी:UPSC ने CISF में भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं ग्रेजुएशन डिग्री होल्डर

 यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सेंट्रल इंडस्ट्रिरीयल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में सहायक कमांडेंट (कार्यकारी) के पदों पर भर्ती के लिए...