बैंकिंग:ICICI बैंक ने लॉन्च की 'कार्डलेस ईएमआई' सुविधा, मोबाइल नंबर से कर सकेंगे शॉपिंग

 

                     ग्राहकों को कार्ड का उपयोग किए बिना नो-कॉस्ट ईएमआई का फायदा मिलेगा

  • ICICI बैंक कार्डलेस ईएमआई सुविधा पेश करने वाला पहला बैंक है
  • यह सुविधा देने के लिए मर्चेन्ट कॉमर्स प्लेटफॉर्म पाइन लैब्स के साथ करार किया है

ICICI बैंक ने आज 'कार्डलेस ईएमआई' नाम से पूरी तरह से डिजिटल मोड सेवा शुरू की है। इस नई सुविधा के तहत तय किए गए ग्राहक बिना कार्ड के ही अपने मोबाइल और पैन नंबर का उपयोग करके गैजेट और घरेलू उपकरण खरीदकर उसका भुगतान कर सकेंगे।

क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और माय जियो स्टोर्स से किया करार
ICICI बैंक ने कहा कि ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, पैन और ओटीपी को रिटेल आउटलेट्स पर PoS मशीन पर इनपुट करके पेमेंट को 'नो-कॉस्ट EMI' में बदल सकते हैं। बैंक ने क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, माय जियो स्टोर्स और संगीता मोबाइल्स जैसे प्रमुख खुदरा विक्रेताओं के देशभर के आउटलेट्स में यह सुविधा देने के लिए एक प्रमुख मर्चेन्ट कॉमर्स प्लेटफॉर्म पाइन लैब्स के साथ करार किया है।

किसे मिलेगी ये सुविधा?
अगर आप भी ICICI बैंक ग्राहक हैं और ये पता करना चाहते हैं कि आपको भी इस सुविधा का लाभ मिलेगा या नहीं तो इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 'CF' लिखकर '5676766' पर एसएमएस भेजना होगा। इसके अलावा आप बैंक के ऐप से भी ऑफर चेक कर सकते हैं।

कैसे ले सकते हैं सुविधा का लाभ?
अगर बैंक द्वारा आपको इसका फायदा दिया जा रहा है और आप इस सुविधा का लाभ लेकर खरीदी करना चाहते है तो इसके लिए आपको तय स्टोर पर जाकर सामान चुनना होगा। इसके बाद PoS टर्मिनल पर पंजीकृत मोबाइल नंबर या पैन नंबर दर्ज करके OTP प्राप्त करना होगा। PoS टर्मिनल पर OTP दर्ज करने के बाद आपका पेमेंट हो जाएगा।

ICICI बैंक के प्री अप्रूव्ड ग्राहकों को मिलेंगी ये सुविधाएं

  • कार्ड का उपयोग किए बिना नो-कॉस्ट ईएमआई: ग्राहकों को कार्ड का उपयोग किए बिना नो-कॉस्ट ईएमआई का फायदा मिलेगा।
  • कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं: बैंक इस सुविधा के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा।
  • वाइल्ड ट्रांजेक्शन लिमिट: इस सुविधा का लाभ लेकर ग्राहक 10,000 रुपए से 10 लाख रुपए तक की खरीदी प्री अप्रूव्ड लिमिट प्राप्त कर सकेंगे।
  • फ्लेक्सिबल पीरियड: ग्राहक तीन से 15 महीने तक अपनी पसंद के हिसाब से पैसा चुकाने का समय चुन सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

किसान आंदोलन की 10 फोटो:कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब-हरियाणा में तनाव, पुलिस ने दिल्ली जाने से रोका तो किसान सड़कों पर ही बैठ गए

  केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के हजारों किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। फोटो करनाल के समाना बाहू इलाके की है। केंद...