UP NEET 2020:काउंसलिंग के पहले राउंड की मेरिट लिस्ट जारी, 16,166 कैंडिडेट्स हुए शॉर्टलिस्ट; 11 या 12 नवंबर को जारी होगा सीट अलॉटमेंट रिजल्ट

 


डायरेक्टरेट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग, उत्तर प्रदेश ने NEET UG 2020 की काउंसलिंग के पहले राउंड की मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए रजिस्टर्ड कैंडिडेट, ऑफिशियल वेबसाइट upneet.gov.in के जरिए मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं। MBBS और BDS में एडमिशन के लिए पहले राउंड की मेरिट लिस्ट में 16,166 कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

5 नवंबर से शुरू हुआ था रजिस्ट्रेशन

UP NEET काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 5 नवंबर से शुरू हुआ था। कैंडिडेट्स को डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और सिक्योरिटी फीस जमा करने के लिए 6 से 9 नवंबर तक का समय दिया गया था। सरकारी कॉलेज, प्राइवेट मेडिकल कॉलेज और डेंटल कॉलेज की सीटों के लिए अलग-अलग सिक्योरिटी फीस तय की गई है।

2 से 18 नवंबर तक डाउनलोड करें लेटर डाउनलोड

सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 11 या 12 नवंबर को जारी किया जाएगा, जिसके बाद कैंडिडेट्स 12 से 18 नवंबर तक अपना अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स 12, 13, 17 और 18 नवंबर तक अप्लाय कर सकेंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी

यूपी नीट काउंसलिंग प्रोसेस से जुड़ी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल हेल्पलाइन नंबर 09532315657, 07897451786 पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा neetcounselingup@gmail.com पर ईमेल भेज कर भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें मेरिट लिस्ट

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, upneet.gov.in पर लॉगइन करें।
  • होमपेज पर नोटिफिकेशन सेक्शन में स्टेट मेरिट लिस्ट (फर्स्ट फेज) पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर पहले राउंड काउंसलिंग की मेरिट लिस्ट डिस्प्ले हो जाएगी।
  • कैंडिडेट्स अपने रोल नंबर, नाम, पिता का नाम और कैटेगरी आदि चेक कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts

सरकारी नौकरी:UPSC ने CISF में भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं ग्रेजुएशन डिग्री होल्डर

 यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सेंट्रल इंडस्ट्रिरीयल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में सहायक कमांडेंट (कार्यकारी) के पदों पर भर्ती के लिए...